Monday, April 30, 2012

[CROMA] एनएच 24ः आज से काम शुरू

 

एनएच 24ः आज से काम शुरू
क्रासिंग रिपब्लिक, गौरसंस, अंसल एपीआई करेंगे सुधार में सहयोग
• अादर्श त्रिपाठी
गाजियाबाद। एनएच-24 पर जाम सुधार की कार्ययोजना पर पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) के अंतर्गत निजी डवलपर्स की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। जीडीए अधिकारियों के मुताबिक सोमवार से काम शुरू हो जाएगा। एनएच-24 पर जाम से मुक्ति मिलने का सीधा फायदा क्रासिंग रिपब्लिक, गौरसंस, अंसल एपीआई और वेब सिटी के प्रोजेक्टों को मिलेगा। इन्हीं बिल्डर्स को कार्ययोजना के अनुसार अंडरपास से लेकर सर्विस रोड बनाने की जिम्मेदारी दी है।
जीडीए की एनएच-24 से जाम खत्म करने की कार्ययोजना के अंतर्गत हाईवे के छह टी-प्वाइंट्स पर सड़क को 300 मीटर लंबाई तक दो लेन चौड़ा करना, अंडरपास को सुधारकर प्रयोग में लाने आदि का प्रस्ताव है। हाईवे पर जाम खत्म होने से कई बिल्डर्स के प्रोजेक्ट को लाभ मिलेगा।
फ्लाई ओवर बनाकर चौराहे होंगे जाम फ्री
गाजियाबाद। चौराहों पर लगने वाले जाम से शहरवासियों को राहत दिलाने के लिए फ्लाईओवर्स बनाने पर विचार किया जा रहा है। जीडीए ने सेतु निगम से शहर के व्यस्त चौराहों का सर्वे कराया है। पहले चरण में मोहननगर और हापुड़ चुंगी चौराहे पर फ्लाईओवर्स का निर्माण हो सकता है। मोहननगर चौराहा शहर में सबसे व्यस्त चौराहों में एक है। नगर निगम ने चौराहे का चौड़ीकरण तो कर दिया मगर ट्रैफिक अव्यवस्थित ही है। हापुड़ चुंगी पर फ्लाईओवर्स की आवश्यकता जताई जा रही है।
किसके जिम्मे कौन सा काम
बिल्डर :
क्रासिंग रिपब्लिक
जिम्मेदारी :
सीआईएसएफ और काला पत्थर अंडरपास का सुधार
बिल्डर:
वेव सिटी इंफ्रा
जिम्मेदारी :
डायमंड कट टी जंक्शन का सुधार, यूपी गेट के नीचे वाले रास्ते का निर्माण
बिल्डर:
अंसल एपीआई
जिम्मेदारी :
एबीईएस अंडरपास का सुधार और गौरसंस (इंदिरापुरम) के पास एनएच-24 तक टूटी पड़ी सड़क का सुधार, खोड़ा की ओर नोएडा से आने वाली सर्विस रोड पर पुलिया निर्माण से इंदिरापुरम का जुड़ाव
•सेतु निगम ने सौंपी हापुड़ चुंगी की सर्वें रिपोर्ट

__._,_.___
Recent Activity:
For latest updates do visit official CROMA website at:
http://www.croma.org.in

Also, do register at the CROMA site, if not done already:
http://www.croma.org.in/member-registration/

[IMP: People posting ads for promotion of their business or of commercial-only nature will be banned/unsubscribed without any warning or clarification]
.

__,_._,___