Friday, December 28, 2012

[CROMA] Dumping Ground Evil Started Again

 

Hello CROMA,

Thanks to update on following.

With Regards,
Amit.


डूंडाहेड़ा डंपिंग ग्राउंड का काम हुआ शुरू

नगर संवाददाता ॥ नवयुग मार्केट
एनएच-24 से लगते डूंडाहेड़ा डंपिंग ग्राउंड बनाने के काम शुक्रवार को पुलिस के पहले में शुरू हो गया। हालांकि कोई विरोध नहीं हुआ। डंपिंग ग्राउंड के आसपास कई ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट हैं। यहां डंपिंग ग्राउंड बनने से उनकी टेंशन बढ़ने जा रही है। इसे बनाने का काम जल निगम का है। इस प्रोजेक्ट के लिए पहले ही करीब साढ़े छह करोड़ रुपये एडवांस में दिया हुआ है। यहां डंपिंग ग्राउंड बनाने के लिए पहले ही कोर्ट का आदेश आ चुका था।
14 एकड़ जमीन पर शुरू हुआ काम
नगर आयुक्त जितेन्द्र सिंह के मुताबिक डूंडाहेड़ा में डंपिंग ग्राउंड बनाने का काम फिलहाल 14 एकड़ जमीन पर शुरू किया गया है। शुक्रवार से बाउंड्री का काम शुरू हुआ है। नगर निगम के प्रॉपर्टी विभाग के प्रभारी तहसीलदार वी. वी. राठौर सहित जल निगम और पुलिस के अधिकारियों ने साइट पर डेरा डाले रखा। हालांकि 26 दिसंबर को नगर निगम बोर्ड की बैठक में नगर आयुक्त जितेन्द्र सिंह का कहना था कि 26 जनवरी से नगर निगम इसके बनाने का कार्य शुरू कराएगा। मगर शुक्रवार को आनन -फानन में काम शुरू करा दिया गया। डंपिंग ग्राउंड की मॉनिटरिंग करने वाली कमिटी के चेयरमैन भूरे लाल सिटी में मौजूद थे।
बाकी जमीन गौतमबुद्धनगर का होगा
नगर निगम के प्रॉपर्टी अधिकारी तहसीलदार वी. वी. राठौर का कहना था कि डंपिंड ग्राउंड कुल 34 एकड़ जमीन में बनाया जाएगा। 14 एकड़ जमीन नगर निगम के कब्जे में है। बाकी करीब 20 एकड़ जमीन फिलहाल गौतमबुद्धनगर प्रशासन के कब्जे में है। सेकंड फेज में इस जमीन पर भी डंपिंग ग्राउंड बनाया जाएगा।
करहेड़ा डंपिंग जोन बनाने की कहानी
नगर आयुक्त जितेन्द्र सिंह का कहना है कि सिटी में डंपिंग ग्राउंड नहीं है। वर्ष 2003 में डूंडाहेड़ा में डंपिंग ग्राउंड बनाने का प्लान किया गया था। रक्षा मंत्रालय ने नगर निगम को इस प्रोजेक्ट के लिए करीब 12 करोड़ रुपये आवंटित किया था। बाद में जीडीए ने अपने मास्टर प्लान 2021 में इस जमीन को आर जोन में शामिल कर नया विवाद शुरू कर दिया। इस जमीन से कुछ ही दूरी पर ग्रुप हाउसिंग के नक्शे पास कर दिए। अब कई ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट डिवेलप हो चुके हैं। बाद में विवाद हाई कोर्ट तक पहंुचा। एक जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान नगर निगम के हित में फैसला हुआ। उन्होंने कहा कि डंपिंग ग्राउंड के बन जाने के बाद सिटी में जगह-जगह कूड़ा डाला जाएगा और गंदगी नहीं फैलेगी।


__._,_.___
Recent Activity:
For latest updates do visit official CROMA website at:
http://www.croma.org.in

Also, do register at the CROMA site, if not done already:
http://www.croma.org.in/member-registration/

[IMP: People posting ads for promotion of their business or of commercial-only nature will be banned/unsubscribed without any warning or clarification]
.

__,_._,___